Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

निर्मली : जीविका दीदियों और कैडरों ने तालाबंदी कर सरकार के खिलाफ की नारेबाजी



सुपौल। निर्मली अनुमंडल क्षेत्र के डगमारा स्थित दिनकर महिला जीविका संकुल स्तरीय संघ कार्यालय में जीविका दीदियों और कैडरों ने अपनी मांगों को लेकर तालाबंदी की और सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। उन्होंने बताया कि सरकार जीविका दीदियों के साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार कर रही है और उनके मानदेय भुगतान में बंधुआ मजदूर जैसा व्यवहार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वे अपने जीवन का अमूल्य समय जीविका के कार्यों में बीतता रहा है, लेकिन सरकार की नजर में इसका कोई मूल्य नहीं है। उन्होंने कहा कि वे चिलचिलाती धूप, कड़ाके की ठंड और मूसलाधार बारिश में भी कर्त्तव्यनिष्ठ होकर कार्य करती हैं, लेकिन सरकार मानदेय और अन्य मूलभूत सुविधाओं के प्रति चुप्पी साधे है।

उन्होंने कहा कि दो हजार में दम नहीं-18 हजार से कम नहीं और कैडरों को अल्प मानदेय की राशि से भी कम राशि का भुगतान कर शोषण करती रही है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जीविका दीदी और कैडरों का शोषण शोभनीय नहीं है और मांगें पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा।


इस दौरान ज्योति कुमारी, फूल कुमारी देवी, उमा देवी, सोनी कुमारी, विनीता कुमारी, दामोदर मंडल, धीरज कुमार, दिनेश कुमार, जयराम मेहता, संजीत कुमार सहित अन्य जीविका दीदी और कैडर मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं