Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

बाबा कपिलेश्वर नाथ महादेव मंदिर से निकाली गयी भव्य कांवड़ यात्रा, हजारों श्रद्धालु हुए शामिल




सुपौल। जिले के सदर प्रखंड के बरुआरी स्थित बाबा कपिलेश्वर नाथ महादेव मंदिर से रविवार को 101 फीट की भव्य कांवड़ यात्रा निकाली गई। कांवड़ यात्रा में हजारों श्रद्धालु शामिल हुए और हरिद्रा नदी से जल भरकर राजेश्वर मंदिर के लिए प्रस्थान किया। कांवड़ यात्रा को लेकर रविवार की अहले सुबह से ही कपिलेश्वर मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। सर्वप्रथम कांवड़ यात्रा में शामिल मुख्य यजमान को पंडित ने कांवर का पूजन कराया। इसके बाद मौजूद श्रद्धालु हरिद्रा नदी से जल भरकर भव्य कांवर के साथ सहरसा जिला के नवहट्टा प्रखंड अंतर्गत शाहीडीह स्थित राजेश्वर मंदिर के लिए प्रस्थान किया।

कांवड़ यात्रा का जत्था जिस मार्ग से गुजरा, वह मार्ग बाबा भोलेनाथ के जयकारों से गूंजायमान हो गया। रविवार अहले सुबह से ही मौसम के विपरीत रहने के बावजूद भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु कांवड़ यात्रा में शामिल हुए।कांवर यात्रा कपिलेश्वर नाथ महादेव मंदिर से निकलकर बरुआरी, जगतपुर, बरैल, सिमरा, परसरमा, बलहा, धौरे, कटैया, रूपौली, ब्रह्मपुर, बैरो, बड़गांव, गोपीपुर होते हुए शाहीडीह स्थित राजेश्वर स्थान पहुंचा। कांवरिया संघ के अध्यक्ष लछन मुखिया ने बताया कि बीते 15 वर्षों से कोशी कमिश्नरी क्षेत्र में भादो के पहली रविवार को सैंकड़ों श्रद्धालुओं के सहयोग से भव्य कांवड़ यात्रा का आयोजन किया जाता है।

कांवड़ यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने हरिद्रा नदी से जल भरकर कांवड़ यात्रा में शामिल हुए। कांवड़ यात्रा दर्जनों गांव होते हुए करीब 05 घंटे के बाद राजेश्वर स्थान पहुंचा। जहां श्रद्धालुओं ने बाबा पर जलाभिषेक किया। कहा कि कांवड़ यात्रा में शामिल पुरुष, महिला व बच्चों का उत्‍साह देखते ही बनता था। गाजे-बाजे के साथ चल रहे कांवड़ यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं का लोगों के द्वारा जगह-जगह भव्य स्वागत किया।

कोई टिप्पणी नहीं