Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

सरायगढ़-भपटियाही : पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर दर्जनों गांव बाढ़ से प्रभावित



सुपौल। नेपाल के तराई क्षेत्र में हो रही भारी बारिश के कारण बिहार के पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर दर्जनों गांव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। ढोली और बनैनिया पंचायत सबसे अधिक प्रभावित हैं, जबकि लौकहा, भपटियाही और सरायगढ़ पंचायत आंशिक रूप से प्रभावित हैं।

बाढ़ से प्रभावित पंचायतों की आबादी 30 हजार से अधिक है। कोसी नदी का डिस्चार्ज शाम 05 बजे तक 05 लाख 57 हजार क्यूसेक से अधिक होने के कारण पूर्वी कोसी तटबंध के भीतर बनैनिया, ढोली, कटैया, भुलिया, कवियाही, तकिया, औरही, सनपतहा, वैसा, उग्रीपट्टी, गिरधारी, भपटियाही, लौकहा, गौरीपट्टी सहित दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी फैल गया है।

डीएम कौशल कुमार, एसडीएम इंद्रवीर कुमार, बीडीओ अच्युतानंद, सीओ धीरज कुमार, भपटियाही थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने पूर्वी कोसी तटबंध का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सीओ धीरज कुमार ने बताया कि बाढ़ आश्रम स्थल भपटियाही में बाढ़ से प्रभावित करीब एक हजार लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की गई है।

पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर और बाहर उंचे स्थान पर 06 जगहों पर कम्युनिटी किचन रविवार से प्रारंभ किया जाएगा। सीओ ने बताया कि बाढ़ से प्रभावित परिवारों के बीच पॉलीथिन शीट वितरण किया जा रहा है। वहीं पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर विभिन्न घाटों पर 15 गोताखोर और 49 नावों की व्यवस्था की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं