Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

निर्वाचन आयोग की पहल: मतदान केंद्रों का निरीक्षण, मतदाताओं से संवाद



सुपौल। निर्वाचन आयोग द्वारा चलाए जा रहे मतदान केंद्रों के युक्तिकरण, हाउस टू हाउस सर्वे एवं अन्य कार्यों का निरीक्षण करने हेतु निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सुपौल विधानसभा क्षेत्र सह अनुमंडल पदाधिकारी इंद्रवीर कुमार एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्योति गामी ने कोसी नदी के अंदर स्थित विभिन्न मतदान केंद्रों एवं अन्य सरकारी कार्यों के स्थिति का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने बेला पारसमणि गांव का भ्रमण किया और मतदाताओं से संवाद किया। उन्होंने मतदान केंद्र पर उपस्थित बीएलओ को हाउस टू हाउस सर्वे को सही से करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए और मतदाताओं से मतदाता सूची में किसी भी तरह की त्रुटि संज्ञान में आने पर तुरंत ही अपने संबंधित बीएलओ, प्रखंड विकास पदाधिकारी अथवा अनुमंडल पदाधिकारी को अवगत कराने की अपील की।

इसके अलावा, अनुमंडल पदाधिकारी ने आंगनबाड़ी केंद्र और प्राथमिक विद्यालय कर्णपट्टी का भी निरीक्षण किया और वहां के बच्चों से सामान्य पूछताछ की। उन्होंने आंगनबाड़ी सेविका को केंद्र के संचालन के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए और प्राथमिक विद्यालय में अनुपस्थित शिक्षक के बारे में पूछताछ की। उन्होंने छात्रों की कम उपस्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए अभिभावकों एवं शिक्षकों को आवश्यक निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं