Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय अस्पताल में सुरक्षा गार्ड हड़ताल पर, मानदेय भुगतान और ईपीएफ जेनरेट करने की मांग


 

सुपौल। त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय अस्पताल के सुरक्षा गार्ड बकाया मानदेय भुगतान और ईपीएफ जेनरेट करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। गुरुवार से शुरू हुई हड़ताल के दौरान सुरक्षा गार्डों ने अस्पताल गेट पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

हड़ताली सुरक्षा गार्ड ज्योति कुमारी, पिंकी कुमारी, मनोवर आली, संतोष कुमार, चितरंजन मंडल, बिहारी साह, सिकंदर सरदार, मतोष कुमार, ललिता कुमारी, ललन कुमार, ज्योति प्रकाश, लाल बहादुर आदि ने बताया कि वे सीएसएस चौहान सिक्युरिटी सर्विस प्राइवेट लिमिटेड सहरसा द्वारा अनुमंडलीय अस्पताल त्रिवेणीगंज में सुरक्षा गार्ड के रूप में नियुक्त हैं।

उन्होंने बताया कि वे दिन-रात मुस्तैदी से ड्यूटी निभा रहे हैं, लेकिन कंपनी द्वारा आठ महीने से मासिक मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। इसके साथ ही उनका ईपीएफ नंबर भी अभी तक जेनरेट नहीं किया गया है।

हड़ताली सुरक्षा गार्ड ने कहा कि मानदेय भुगतान नहीं होने से उनके सामने भूखमरी की नौबत आ गई है। वे दाने-दाने को मोहताज हैं। दुकानदार भी उधार राशन देने से इंकार कर रहे हैं।

हड़ताली सुरक्षा कर्मियों ने डीएम, सिविल सर्जन, एसडीएम सहित प्रभारी डीएस को लिखित सूचना दी है। अनुमंडल पदाधिकारी शंभूनाथ ने बताया कि मामले को सिविल सर्जन को देखना है। सुरक्षा गार्ड ने सिविल सर्जन से पत्राचार भी किया है।

कोई टिप्पणी नहीं