Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

त्रिवेणीगंज में स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर के खिलाफ महा पंचायत, उपभोक्ताओं ने जताया विरोध



सुपौल। त्रिवेणीगंज बिजली उपभोक्ता समूह ने शनिवार को मवेशी अस्पताल के प्रांगण में एक विशाल महा पंचायत का आयोजन किया, जिसमें स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर के खिलाफ विरोध जताया गया। महा पंचायत में सैकड़ों बिजली उपभोक्ताओं ने भाग लिया और वक्ताओं ने कहा कि यह मीटर लगाना अनिवार्य नहीं है, लेकिन यहां जोर-जबरदस्ती किया जा रहा है।

वक्ताओं ने बताया कि स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर एक बड़ा स्कीम है जो जनता के खिलाफ है और नॉर्थ बिहार पवार डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड को फायदा पहुंचाने का काम करती है। उन्होंने कहा कि बिजली मीटर लगाने के लिए ये लोग घर वालों से पूछने की जरूरत नहीं समझते हैं, जो कि गैरकानूनी और असंवैधानिक है।

उपभोक्ताओं ने बताया कि बिजली ठिकेदार और मिस्त्री पुलिस की धमकी देकर मीटर लगाने को कहते हैं और नहीं लगवाने पर केस करने और बिजली काटने की धमकी देते हैं। कई उपभोक्ताओं ने बताया कि उनके घर में कोई नहीं रहता फिर भी मीटर लगा दिया गया है।

महा पंचायत में उपस्थित लोगों ने कहा कि वे इस बिजली मीटर के खिलाफ हैं और अब जबरदस्ती मीटर लगाने वाले के खिलाफ आंदोलन करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि स्मार्ट बिजली मीटर लगाते समय ठेकेदार के साथ असामाजिक तत्व भी घूमते हैं, जिससे बाजार के लोगों में दहशत कायम है।

कोई टिप्पणी नहीं