Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान के तहत प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन, मुखियाजी और प्रखंड समन्वयकों को दिया गया प्रशिक्षण



सुपौल। जिले में स्वच्छ भारत मिशन-ग्रामीण के तहत स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण-सह-उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में मुखियाजी और प्रखंड समन्वयकों को ओडीएफ प्लस मॉडल गांवों के स्थायित्व के लिए प्रशिक्षित किया गया।

उप विकास आयुक्त सुधीर कुमार ने कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए कहा कि स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान के तहत गांवों को ओडीएफ प्लस मॉडल बनाने के लिए क्षमता विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत स्वच्छता की भागीदारी, सम्पूर्ण स्वच्छता और स्वच्छता शिविर के माध्यम से समुदाय की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

कार्यशाला में यूनिसेफ के मास्टर ट्रेनर निकेत कुमार ने ओडीएफ प्लस मॉडल गांवों के मानकों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। जिला समन्वयक सोनम कुमारी ने स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए अपील की।

इस कार्यशाला में बसंतपुर, छातापुर और प्रतापगंज प्रखंड के मुखियाजी और प्रखंड समन्वयकों ने भाग लिया। कार्यशाला के दौरान स्वच्छता सेल्फी प्वाइंट पर उप विकास आयुक्त और अन्य अधिकारियों ने सेल्फी लेते हुए स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान में भाग लिया।

कोई टिप्पणी नहीं