Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

राघोपुर पॉलिटेक्निक में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित



सुपौल। गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक राघोपुर में सत्र 2024-2027 के नवप्रवेशित प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए एक विशेष ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को संस्थान के शैक्षणिक माहौल, फैकल्टी, और सुविधाओं से परिचित कराना था। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से हुई, जिसमें प्राचार्य प्रो. अजय कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित किया और स्वागत भाषण दिया। इसके बाद प्रोग्राम संचालक डॉ. दीपक कुमार राय ने विद्यार्थियों को राघोपुर पॉलिटेक्निक के संरचना, विभागों, और संस्थान के अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं की विस्तृत जानकारी दी।

विभिन्न विभागों के प्रमुखों ने अपने-अपने विभागों का परिचय दिया, जिसमें सिविल इंजीनियरिंग विभाग के प्रो. पुरुषोत्तम कुमार, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के प्रो. एमडी अशरफ, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के प्रो. नवीन कुमार, इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के प्रो. राजन कुमार झा, कंप्यूटर साइंस के प्रो. पूजा कुमारी ने विद्यार्थियों को अपने विभागों के बारे में जानकारी दी।

इसके अलावा, मानविकी विभाग के बारे में श्री अजित कुमार झा ने विद्यार्थियों को विस्तार से बताया, जिसमें साहित्य, सामाजिक विज्ञान, और मानविकी की भूमिका पर चर्चा की गई। स्पोर्ट्स के संबंध में प्रो. आशीष नारायण केशव ने विद्यार्थियों को खेलकूद की सुविधाओं और उनके लाभों के बारे में जानकारी दी। एंटी रैगिंग के मुद्दे पर प्रो. राहुल कुमार चौधरी ने विद्यार्थियों को जागरूक किया और उन्हें किसी भी तरह की रैगिंग के खिलाफ सख्त कदम उठाने की जानकारी दी। महिला सशक्तिकरण पर प्रो. भानु प्रिया ने एक प्रेरणादायक सत्र लिया।

छात्रावास के संबंध में प्रो. रामसकल किशन ने विद्यार्थियों को आवश्यक जानकारी दी। कार्यक्रम में मनीष कुमार, मदन कुमार, राजेश कुमार, अली सर, शेखर पंडित, विनय कुमार, अमित कुमार, दशरथ सर एवं अन्य व्याख्याताओं ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम का संचालन अजीत कुमार झा ने किया, और अंत में प्रो. रोहित कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन देकर कार्यक्रम का समापन किया।  

कोई टिप्पणी नहीं