Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

छातापुर : समारोह आयोजित कर 45 लाभार्थियों के बीच बासगीत पर्चा व बंदोबस्त पर्चा का किया गया वितरण




सुपौल। अभियान बसेरा टू के तहत भूमिहीनों को जमीन उपलब्ध कराने के लिए सरकार के द्वारा विशेष पहल की गई है। छातापुर प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर स्थित एलएन सभागार में गुरुवार को समारोह आयोजित कर भूमिहीनों को बासगीत पर्चा व बंदोबस्त पर्चा का वितरण किया गया। त्रिवेणीगंज डीसीएलआर संस्कार रंजन की मौजूदगी में कुल 45 लाभार्थियों के बीच बारी-बारी से पर्चा का वितरण किया गया। 

मौके पर बीडीओ डॉ राकेश गुप्ता, सीओ राकेश कुमार, प्रधान लिपिक संजय राम, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि अजय कुमार सरदार, अंचल नाजिर विनोद कुमार के अलावे सभी राजस्व कर्मचारी व लाभार्थी मौजूद थे। डीसीएलआर श्री रंजन ने बताया कि अभियान बसेरा टू के तहत भूमिहीन परिवारों को पर्चा के माध्यम से जमीन उपलब्ध कराया गया है। ताकि ऐसे परिवार जमीन उपलब्ध होने के बाद स्थायी रूप से अपना आशियाना बना सके। भूमिहीन को भूमि उपलब्ध कराने का यह अभियान चरणबद्ध तरीके से चलता रहेगा।

 वहीं सीओ ने बताया कि 26 परिवारों को बंदोबस्त का पर्चा एवं 19 परिवारों को बासगीत का पर्चा प्रदान किया गया। शेष सभी भूमिहीन परिवारों को भूमि उपलब्ध कराया जाएगा। राजस्व कर्मचारी के माध्यम ऐसे परिवारों को चिन्हित कर सूची बनाने का काम चल रहा है। भूमि के लिए भूमिहीन परिवार खुद से भी अंचल कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। आवेदनों के आलोक में स्थलीय जांच कर प्रावधान के अनुसार भूमि का पर्चा दिया जा सकता है। 

कोई टिप्पणी नहीं