Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान- 15 साल से कम उम्र के बच्चों को प्राइवेट स्कूल में पढ़ाना है उसका भी खर्चा सरकार देगी

  • गरीब के बच्चों के पढ़ाई के नाम पर 50 हज़ार करोड़, लूट रहा है, 50 बच्चे भी नही पढ़ रहे हैं : प्रशांत किशोर


सुपौल। जन सुराज के शिल्पकार प्रशांत किशोर ने सुपौल पहुँच कर किया बड़ा ऐलान बोले 15 साल से कम के बच्चो की पूरी पढ़ाई का खर्च जिसमें उनकी किताबें से लेकर विद्यालय के कपड़े सब कुछ बिहार के बच्चो के लिए मुफ्त कर दी जाएगी। इसके साथ ही यह व्यवस्था केवल सरकारी स्कूलों में ही नहीं बल्कि सभी प्राइवेट स्कूलों में भी लागू होगी। प्राइवेट स्कूल में भी 15 वर्ष तक के बच्चो की पढ़ाई का खर्च सरकार देगी, ऐसी व्यवस्था हम करेंगे। इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि आपकी नीतीश सरकार पढ़ाई के नाम पर हर वर्ष 50 हज़ार करोड़ खर्च कर रही है, पर आप ही बताइए की उन 50 हज़ार करोड़ से क्या 50 बच्चे भी पढ़े हैं? लेकिन हमारा यह संकल्प है की हम इन्हीं 50 हज़ार करोड़ को सही तरीके से खर्च करके आपके बच्चो को अच्छी गुणवत्ता की पढ़ाई कराएंगे ताकि 15 वर्ष के बाद वह सरकार और व्यवस्था पर बोझ नहीं बने।

महंगाई के जमाने में नीतीश कुमार 4 सौ का भीख दे रहे हैं, दिसंबर 2025 से 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के हर महिला-पुरुष को 2 हज़ार मासिक पेंशन जरूर दिया जाएगा : प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने बिहार के गाँवों में अकेले जीवन व्यापन कर रहे हमारे बुजुर्गो के लिए भी बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि हम अगले वर्ष के अंत से यह सुनिश्चित करेंगे कि आपको हर महीने कम से कम 2000 रुपए की पेंशन मिले। उन्होंने इस के साथ ही नीतीश कुमार पर भी तीखा हमला करते हुए कहा कि इस महंगाई के दौर में मात्र 400 रूपए देकर क्या वह आप पर कोई एहसान कर रहे है? इस महंगाई के दौर में हर महीने मात्र 400 रूपए में अपना जीवन व्यापन करना नामुमकिन है।

कोई टिप्पणी नहीं