Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

भारतमाला परियोजना से निर्माणाधीन देश का सबसे बड़ा पुल का गाडर टूट कर गिरा, मच गई चीख पुकार

 

चंदन कुमार

सुपौल । सुपौल सदर प्रखण्ड अंतर्गत बकौर में भारतमाला परियोजना से निर्माणाधीन देश का सबसे बड़ा पुल का गाडर


गिरने से कई मजदूर घायल हो गए वहीं एक व्यक्ति की मौत हो गई है। हालांकि स्थानीय ग्रामीण 20 से अधिक लोगों के स्लैब के नीचे दबे होने की आशंका जाहिर कर रहे है। घटना आज शुक्रवार के सुबह साढ़े सात बजे की बताई जा रही है। 



बताते चलें कि अति महत्वाकांक्षी योजना अंतर्गत सुपौल जिला को मधुबनी से जोड़ने वाले इस पुल का निर्माण हो रहा था। जिला पदाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि 11 घायलों ईलाज के लिए सुपौल के मिथिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


वहीं उन्होंने एक व्यक्ति के मौत की पुष्टि की है। जिला पदाधिकारी ने बताया कि कंपनी की ओर से मरने वाले को 10 लाख रुपये और घायलों को एक लाख रुपये बतौर मुआवजा दिया जाएगा। 






इस घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। ग्रामीणों ने पुल की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि पूर्व में भी इस बात को लेकर कई बार इंजीनियरों को कहा गया था लेकिन उनलोगों ने ध्यान नहीं दिया, नतीजा सामने है। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ घटना स्थल पर मौजूद है। 



हादसे के 4 घण्टे बाद भी क्रेन नहीं पहुँच पाने के कारण गाडर के नीचे दबे लोगों की सही जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है। प्रशासन स्थिति पर नियंत्रण रखे हुए है।  





कोई टिप्पणी नहीं