Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

पूर्व मुखिया से लेन-देन का वीडियो वायरल होने के मामले में त्रिवेणीगंज की बीडीओ आशा कुमारी निलंबित

  • वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने मीडिया में बटोरी थी सुर्खियां, डीएम सुपौल के प्रतिवेदन के आलोक में हुई कार्रवाई

त्रिवेणीगंज प्रखंडर्न्तगत गुड़िया पंचायत के पूर्व मुखिया शिव नारायण यादव से कार्यालय वेश्म में किया था रुपये का लेन-देन

सुपौल। गुड़िया पंचायत के पूर्व मुखिया शिवनारायण यादव से अवैध धन उगाही करने संबंधी वीडियो वायरल होने के बाद डीएम के प्रतिवेदन के आलोक में बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग ने त्रिवेणीगंज की  बीडीओ आशा कुमारी को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय ग्रामीण विकास अभिकरण पूर्णिया होगा। 

ई-पेपर 


 सोमवार 29 अगस्त को ग्रामीण विकास विभाग द्वारा जारी संकल्प संख्या-1186446R-503/90/ 2022-Section -14-RDD - RDD के अनुसार श्री मति कुमारी के विरुद्ध जिला प्रशासन की छवि धूमिल करने, उक्त कार्य से जीरो टॉलरेंस की नीति का उल्लंघन होने, वरीय पदाधिकारी के आदेश- निदेश की अवहेलना करने तथा बिहार सरकारी सेवक नियमावली के प्रतिकूल कार्य एवं आचरण करने का आरोप पत्र डीएम सुपौल द्वारा विभाग को उपलब्ध कराया गया था। प्राप्त आरोप पत्र के आलोक में    बीडीओ श्रीमति कुमारी से स्पष्टीकरण की मांग की गई थी। जिसमें उन्होंने लेन-देन के आरोप को निराधार बताया था। स्पष्टीकरण का जवाब मिलने के बाद विभाग ने गठित आरोप एवं उक्त   बीडीओ से प्राप्त जवाब की समीक्षा की। समीक्षा के उपरांत विभाग ने पाया कि आरोप गंभीर प्रकृति एवं वित्तीय लेन-देन से संबंधित है अतएव मामले की वृहत जांच जरुरी है। बीडीओ आशा कुमारी के त्रिवेणीगंज प्रखंड में पदस्थापित रहने से डीएम सुपौल द्वारा प्रतिवेदित आरोप पत्र के साक्ष्यों से छेड़छाड़ की संभावना व्यक्त की गई है। यही कारण है कि उन्हें निलंबित करते हुए इनका मुख्यालय पूर्णिया तय किया गया है। वृहत जांच के लिए विभागीय कार्यवाही संचालित करने का निर्णय विभाग ने लिया है। मसलन, निलंबन के बाद अब श्रीमती कुमारी के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही चलाई जाएगी। जिसके लिए ग्रामीण विकास विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी दिलीप कुमार अग्रवाल को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। साथ ही डीएम सुपौल कार्यवाही में सहयोग के लिए जिला स्तर के किसी वरीय पदाधिकारी को उपस्थापन पदाधिकारी नामित करेंगे। विभाग के सचिव बाला मुरुगन डी द्वारा जारी संकल्प पत्र की प्रति सभी संबंधितों को भेजी गई है। 

 यहां यह बता दें कि बीडीओ एवं पूर्व मुखिया के बीच हुई लेन-देन का वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसे मीडिया ने भी प्रमुखता से प्रकाशित व प्रसारित किया था।

कोई टिप्पणी नहीं