Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

त्रिवेणीगंज : स्वच्छता ही सेवा अभियान: अनूप लाल यादव कॉलेज में स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित





सुपौल। त्रिवेणीगंज अनूप लाल यादव कॉलेज में भारत सरकार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित "स्वच्छता ही सेवा" अभियान के तहत स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम 17 सितंबर से 2 अक्टूबर 2024 तक चलेगा।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयदेव प्रसाद यादव की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि स्वच्छता में ईश्वर का वास होता है और जीवन में स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सभ्य समाज निर्माण के लिए स्वच्छता आवश्यक है और स्वच्छता के बिना राष्ट्र का विकास संभव नहीं है।

डॉ. यादव ने महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को याद दिलाया और कहा कि गांधीजी ने स्वच्छता और सफाई को गांधीवादी जीवनशैली का अभिन्न अंग बनाया था। उन्होंने कहा कि स्वच्छता और सफाई के बारे में जागरूकता फैलाना आवश्यक है।

कार्यक्रम में प्रो. अशोक कुमार, प्रो. अरुण कुमार, प्रो. सुरेंद्र प्रसाद यादव, प्रो. कमल किशोर यादव, डॉ. अरविंद कुमार, प्रो. नारायण चौधरी, प्रो. कुलानंद यादव, प्रो. अरुण कुमार, प्रो. शंभू यादव, सुरेंद्र कुमार, भूषण कुमार, गगन कुमार, दिग्दर्शन और अन्य उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं